Uncategorized

भारत का सबसे बड़ा 34,615 करोड़ का बैंक घोटाला, CBI ने इन पर किया केस दर्ज,,,


दिल्लीः भारत के सबसे बड़े बैंक घोटाले का मामला सामने आया है।  ये घोटाला 34,615 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का बताया जा रहा है। मामले में सीबीआई ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। ये केस एचएफएल के कपिल वधावन और धीरज वधावन के खिलाफ दर्ज किया गया है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की अगुवाई में 17 बैंकों के समूह के साथ कथित 34,615 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की गई है। एजेंसी की जांच के दायरे में आई अबतक की सबसे बड़ी बैंक धोखाधड़ी है। सीबीआई ने बैंक से 11 फरवरी,2022 को मिली शिकायत के आधार पर कार्रवाई की है। वधावन बंधु कथित भ्रष्टाचार के मामले में फिलहाल सीबीआई जांच के घेरे में हैं।

सीबीआई ने धोखाधड़ी मामले में डीएचएफएल के कपिल वधावन और धीरज वधावन के खिलाफ केस दर्ज किया है। फिलहाल अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई आरोपियों के मुबंई स्थित 12 ठिकानों की तलाशी ले रही है।

बताया जा रहा है कि जांच एजेंसी ने दीवान हाउसिंग फाइनेंस कॉरपोरेशन लि.(DHFL), तत्कालीन चेयरमैन और प्रबंध निदेशक कपिल वधावन, निदेशक धीरज वधावन और रियल्टी क्षेत्र की छह कंपनियों को यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के नेतृत्व वाले बैंकों के समूह के साथ कथित तौर पर 34,615 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के लिये आपराधिक साजिश में शामिल होने को लेकर मामला दर्ज किया है।

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top