उत्तराखंड

तीर्थयात्री केदारनाथ धाम के गर्भगृह में कर सकेंगे दर्शन, इसलिए लगी थी रोक…


देहरादूनः चारधाम यात्रा को लेकर बड़ा अपडेट आ रहा है। बाबा केदार के भक्तों के लिए खुशखबरी है। अब तीर्थयात्री केदारनाथ धाम के गर्भगृह में प्रवेश कर दर्शन कर सकेंगे। बतााया जा रहा है कि बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति ने गर्भगृह में प्रवेश पर प्रतिबंध हटा दिया है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार केदारनाथ धाम में गृभ गृह में लगा प्रतिबंध हट गया है।ये प्रतिबंध रिकॉर्ड संख्या में श्रद्धालुओं के पहुंचने के कारण लगाया गया था। प्रतिबंध के कारण श्रद्धालु सभा मंडप से ही बाबा केदार के दर्शन कर रहे थे। अब संख्या कम होने के बाद श्रद्धालु  मंदिर के गर्भगृह में जाकर पूजा अर्चना कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  रोष:यंहा बंद हुआ खनन कार्य,संतो मे है रोषव्याप्त

बताया कि श्रद्धालुओं की संख्या में कमी को देखते हुए मंदिर में दर्शनों के समय में भी बदलाव किया गया है। श्री बदरीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने बताया की इस वर्ष मई और जून में गर्भगृह में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। अब श्रद्धालु गर्भगृह में जाकर बाबा केदार के दर्शन कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  आरोप:मसूरी मे हो रहा किसकी ईंट, किसका रोड़ा, भानुमति ने कुनबा जोड़ा

गौरतलब है कि केदारनाथ धाम के कपाट छह मई को खुले थे। पहले दिन ही 20 हजार से अधिक तीर्थयात्री बाबा केदार के दर्शन के लिए पहुंचे थे। दर्शन के लिए श्रद्धालुओं को भारी अव्यवस्थाओं को सामना करना पड़ा। भीड़ को नियंत्रित करने और दर्शन में लगने वाले समय को देखते हुए बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति ने गर्भगृह में प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया था।

यह भी पढ़ें 👉  स्पोर्ट्स:SGRRU मे सबसे लम्बी छलांग लगाकर फाइनल की ट्रॉफी आयुष और योग्यता ने कब्जाई 

तीर्थयात्री केदारनाथ धाम के गर्भगृह में कर सकेंगे दर्शन, इसलिए लगी थी रोक…

363 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top