उत्तराखंड

देशभर के कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, पढ़ें वेदर रिपोर्ट…


दिल्लीः देश में मानसून दस्तक दे चुका है। उत्तराखंड सहित कई राज्यों में बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग ने उत्तराखंड, बिहार, यूपी के कुछ हिस्से, झारखंड, छत्तीसगढ़, ओडिशा और हिमाचल प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। वहीं, मेघालय, त्रिपुरा, असम, गुजरात, कोंकण, गोवा, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, केरल और माहे में भी भारी बारिश का पुर्वानुमान है।  ऐसे में सावधानी बरतने की अपील है।

यह भी पढ़ें 👉  जीत:SGRRU खेलोत्सव का चौथा दिन, योगिक साइंस की क्रिकेट टीम ने खिताबी जीता

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार भारतीय मौसम विभाग ने उत्तराखंड , पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में अलग-अलग वर्षा की गतिविधि की संभावना जताई है। IMD के पूर्वानुमान द्वारा 5 से 8 जुलाई के दौरान इस क्षेत्र में गरज/बिजली के साथ व्यापक वर्षा गतिविधि की संभावना है। जम्मू और कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद में 5 और उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में 5 से 8 जुलाई के दौरान भारी वर्षा की संभावना है। छत्तीसगढ़, विदर्भ, मराठवाड़ा, उत्तरी मध्य महाराष्ट्र, कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक, केरल में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़ें 👉  घोषणा:मुख्यमंत्री धामी राज्य स्थापना दिवस पर UCC बिल की कर सकते हैं घोषणा

वहीं दिल्ली के लिए भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने मंगलवार के लिए येलो अलर्ट और बुधवार के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, जिसके तहत मध्यम से भारी बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने की चेतावनी दी गई है। मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में भी मध्यम से भारी बारिश जारी रहने की संभावना है। मौसम विभाग ने आज 15 जिलों में भारी बारिश का अनुमान जताया है। मुंबई में भी लगातार बारिश हो रही है।

यह भी पढ़ें 👉  स्पोर्ट्स:SGRRU मे सबसे लम्बी छलांग लगाकर फाइनल की ट्रॉफी आयुष और योग्यता ने कब्जाई 

देशभर के कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, पढ़ें वेदर रिपोर्ट…

137 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top