देश

सोनिया और राहुल गांधी से पूछताछ के बाद ED का बड़ा एक्शन, नेशनल हेराल्ड के दफ्तर पर मारा छापा,,


दिल्लीः सोनिया गांधी और राहुल गांधी से लंबी पूछताछ के बाद ईडी ने बड़ा एक्शन लिया है। दिल्ली में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नेशनल हेराल्ड के दफ्तर पर छापेमारी की है। बताया जा रहा है कि मनी लॉन्ड्रिंग केस की जांच कर रही ईडी ने अब कांग्रेस समर्थित अखबार नेशनल हेराल्ड के दफ्तर पर छापेमारी की है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार नेशनल हेराल्ड केस को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी कठघरे में है। दिल्ली की सियासत में हंगामा हो रहा है। जहां इंदौर में नेशनल हेराल्ड के दफ्तर पर स्टेट जीएसटी विभाग ने छापा मारा था। इनपुट टैक्स क्रेडिट हासिल करने और टैक्स चोरी के लिए दस से अधिक कागजी फर्म बनाने की बात सामने आई थी। वहीं अब दिल्ली में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को नेशनल हेराल्ड के ऑफिस समेत 10 ठिकानों पर छापेमारी की है।

गौरतलब है कि मामले में पहली बार सोनिया 21 जुलाई को ED दफ्तर पहुंची थीं, यहां उनसे 3 घंटे पूछताछ हुई। इसके बाद 5 दिन का ब्रेक मिला। इसके बाद ईडी ने उन्हें 26 जुलाई को बुलाया और 6 घंटे तक सवाल किए। फिर बीते हफ्ते बुधवार को ईडी ने सोनिया को पूछताछ के लिए बुलाया था, यहां एजेंसी ने उनसे 3 घंटे पूछताछ की। कुल 12 घंटे हुई पूछताछ के दौरान उनसे 100 से ज्यादा सवाल किए गए।

99 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top