उत्तराखंड

Uttarakhand Weather: फिलहाल आसमानी आफत से नहीं मिलेगी राहत, दो दिन भारी बारिश का रेड अलर्ट




उत्तराखंड में भारी बारिश का सिलसिला जारी है। वहीं आसमान से बरस रही आफत से फिलहाल राहत मिलने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं। क्याोंकि मौसम विभाग ने पहाड़ से लेकर मैदान तक अगले दो दिन कहीं-कहीं भारी से अत्यंत भारी वर्षा की चेतावनी जारी की है। वहीं देहरादून समेत छह जनपदों में अत्यंत भारी वर्षा के आसार है। जिसे लेकर इन क्षेत्रों में रेड अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  मसूरी:पर्यटन नगरी मे किसी की है ये दबंगई,जनता उत्तरी सड़क पर,दोषी कौन? पर्यटन या निजी ठेकेदार 

इन जिलों में भारी बारिश की संभावना 

मौसम विभाग की ओर से उत्तराखंड में 15 अगस्त तक के सतर्क रहने की सलाह दी गई है। नैनीताल, चंपावत, उधम सिंह नगर, और पौड़ी में भारी से अत्यधिक भारी वर्षा की आशंका जताई गई है। वहीं दून के कई इलाकों में सुबह से रिमझिम बारिश का दौर जारी है। प्रशासन द्वारा नदी नालों के किनारे और पर्वतीय क्षेत्रों में विशेष सतर्कता बरतने की सलाह दी गई है।

यह भी पढ़ें 👉  सम्मान:उत्तराखण्ड के शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने किया डा0 अनिता स्नातिका को सम्मानित

दून में हुई सामान्य से 11 फीसदी अधिक वर्षा

बीते कुछ दिनों से प्रदेशभर में हो रही बारिश लोगों को खूब सता रही है। आंकड़ों पर नजर डाले तो प्रदेश में बीते एक सप्ताह में सामान्य से 24 फीसदी अधिक बारिश हुई है। सबसे अधिक बागेश्वर जिले में 235.6 एमएम बारिश हुई, जो सामान्य से 308 फीसदी अधिक है। जबकि देहरादून जिले में 142.6 एमएम बारिश हुई, जो सामान्य से 11 फीसदी अधिक है। जबकि उत्तरकाशी जिले में सबसे कम 22.2 एमएम बारिश हुई, जो सामान्य से 78 फीसदी कम है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर:देर रात जिलों के DM बदले

Most Popular

To Top