उत्तराखंड

उत्तराखंड में ज्यादातर क्षेत्रों में खिली चटख धूप, कहीं-कहीं हल्की वर्षा के अनुमान




उत्तराखंड में कुछ दिनों से बारिश का क्रम थमा हुआ है और चटख धूप खिल रही है। हालांकि, कहीं-कहीं आंशिक बादल मंडराने के साथ ही हल्की बौछार भी दर्ज की जा रही है। फिलहाल मानसून की वर्षा का क्रम प्रदेश में धीमा रहने का अनुमान है। मौसम विभाग की मानें तो आज देहरादून समेत ज्यादातर क्षेत्रों में आमतौर पर आसमान साफ रहने से लेकर आंशिक बादल छाये रह सकते हैं। कहीं-कहीं हल्की वर्षा के आसार हैं। कुमाऊं में कुछ जिलों में गरज-चमक के साथ बौछार पड़ सकती है।

यह भी पढ़ें 👉  फरमान:राष्ट्रवादी सोच को दिया बढ़ावा,CM धामी ने दिया ये फरमान

बारिश रुकने के बाद बढ़ी पर्यटकों की आमद 

वहीं मानसून की विदाई से पहले ही मौसम ने राहत दी तो शहर का पर्यटन कारोबार एक बार फिर खिल उठा। एक सप्ताह से मौसम विभाग की ओर से कोई अलर्ट जारी नहीं होने और मैदानी क्षेत्रों में उमस व गर्मी से परेशान पर्यटक नैनीताल और मसूरी का रुख करने लगे हैं। काफी समय बाद वीकेंड पर पर्यटकों की चहल-पहल देखने को मिली।

यह भी पढ़ें 👉  श्रद्धा:भाजपा के प्रदेश संगठन महामंत्री अजय कुमार ने श्री दरबार साहिब में टेका मत्था

पर्यटन सीजन जल्द शुरू होने के आसार 

कारोबारियों को उम्मीद है अगर मौसम ऐसे ही खुशगवार रहा तो अक्टूबर से माना जाने वाला पर्यटन सीजन दो सप्ताह पूर्व ही शुरू हो जाएगा। मानसून के दौरान शहर का पर्यटन कारोबार काफी प्रभावित हो गया था। हिमाचल और उत्तराखंड के पहाड़ी जिलों में वर्षा से मची तबाही के साथ ही मौसम विभाग लगातार अलर्ट जारी कर रहा था।

यह भी पढ़ें 👉  धामी ने किया शिक्षाविधाद डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्ण को नमन

Most Popular

To Top