उत्तराखंड

Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में मौसम ने बदली करवट, बारिश के हैं आसार


 देहरादून। उत्तराखंड में मौसम करवट बदल सकता है। मौसम विज्ञान केंद्र ने देहरादून समेत नौ जनपदों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने और ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की है। इसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्वानुमान के अनुसार, रविवार से मंगलवार तक देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी, टिहरी, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर एवं पिथौरागढ़ जनपदों में मौसम करवट बदल सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  घोषणा:मुख्यमंत्री धामी राज्य स्थापना दिवस पर UCC बिल की कर सकते हैं घोषणा

इन जिलों में होगी हल्की बारिश

अल्मोड़ा, नैनीताल व चम्पावत में कहीं-कहीं हल्की से बहुत हल्की वर्षा हो सकती है। वहीं, शनिवार को दोपहर तक देहरादून और आसपास के क्षेत्रों में हल्के बादल छाये रहे, लेकिन दोपहर बाद मौसम एक बार फिर से साफ हो गया। चमोली, रुद्रप्रयाग व उत्तरकाशी जनपदों के चार धाम में दोपहर के समय हल्के बादल छाए रहे।

यह भी पढ़ें 👉  सिरमौर:SGGRU मे आयोजित बैडमिंटन प्रतियोगिता में हर्ष और पूर्णिमा बने सिरमौर

अगले तीन दिन में बदलेगा मौसम

मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि आने वाले तीन दिनों में उत्तराखंड का मौसम परिवर्तनशील रहने का पूर्वानुमान है। इस दौरान प्रदेशभर में कहीं-कहीं हल्की से हल्की वर्षा होने की संभावना है। इस दौरान नौ जनपदों में ओलावृष्टि की संभावना है। रविवार और मंगलवार के मुकाबले सोमवार को वर्षा और ओलावृष्टि की संभावना अधिक है।

यह भी पढ़ें 👉  महर्षि बाल्मीकि ने सनातन धर्म को मजबूती प्रदान करने में अहम भूमिका निभाई: अनिता ममगाईं

Most Popular

To Top