उत्तराखंड

पेट्रोल-डीजल की कीमतो में जानिए कहां हुई बढ़ोतरी कहां आई कमी, देखें नए रेट…


देहरादूनः कमर तोड़ मंहगाई और बढ़ती पेट्रोल-डीजल की कीमतो के बीच केंद्र सरकार ने आमजन को राहत दी है। सरकार ने पेट्रोल डीजल पर केंद्रीय उत्पाद शुल्क घटाया जिससे कीमतों में काफी कमी आई है। बताया जा रहा है कि जहां पेट्रोल-डीजल 100 पार बिक रहे थे तो वहीं अब देहरादून में पेट्रोल 95.22 रुपये प्रति लीटर तो डीजल 90.26 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  जीत:SGRRU खेलोत्सव का चौथा दिन, योगिक साइंस की क्रिकेट टीम ने खिताबी जीता

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार सोमवार को देहरादून में पेट्रोल के दाम 95.25 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 90.31 रुपये प्रति लीटर थे। यानी पेट्रोल 3 पैसे प्रति लीटर और डीजल 5 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ है। लेकिन हरिद्वार में दामों में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। बताया जा रहा है कि हरिद्वार में सोमवार को पेट्रोल के दाम 94.30 रुपए प्रति लीटर और डीजल के दाम 89.42 रुपए प्रति लीटर था।लेकिन आज पेट्रोल 94.39 रुपये प्रति लीटर तो डीजल डीजल 89.50 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। ऐसे में पेट्रोल 9 पैसे और डीजल 8 पैसे महंगा हुआ है।

यह भी पढ़ें 👉  महर्षि बाल्मीकि ने सनातन धर्म को मजबूती प्रदान करने में अहम भूमिका निभाई: अनिता ममगाईं

अगर कुमाऊं की बात करें तो यहां हल्द्वानी और रुद्रपुर में पेट्रोल डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। बताया जा रहा है कि हल्द्वानी में पेट्रोल 94.46 रुपये प्रति लीटर तो डीजल 89.58 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है। तो वहीं, रुद्रपुर में पेट्रोल 93.62 रुपये प्रति लीटर तो डीजल 89.75 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  रोष:यंहा बंद हुआ खनन कार्य,संतो मे है रोषव्याप्त

पेट्रोल-डीजल की कीमतो में जानिए कहां हुई बढ़ोतरी कहां आई कमी, देखें नए रेट…

79 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top