उत्तराखंड

IAS दंपत्ति स्टेडियम में घुमा रही थे कुत्ता, सरकार ने कर दिया लद्दाख और अरुणाचलतबादला…


दिल्लीः राजधानी दिल्ली का एक मामला सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। यहां सरकार द्वारा एक आईएएस दंपत्ति का ट्रांसफर कर दिया है। जिसकी वजह त्यागराज स्टेडियम में खिलाड़ियों को घर भेजकर कुत्ता घुमाना बताया जा रहा है। मीडिया रिपोर्टस के अनुसार MHA ने गुरुवार देर रात IAS संजीव खिरवार और उनकी पत्नी रिंकू डुग्गा का एक साथ ट्रांसफर कर दिया। खिरवार को लद्दाख भेजा गया है, जबकि डुग्गा की पोस्टिंग अरुणाचल में की गई है। लद्दाख से अरुणाचल की दूरी करीब 3,100 किमी है।

यह भी पढ़ें 👉  ट्रेनिंग:फॉरेस्ट ऑफिसर को मिल रही स्पेशल ट्रेनिंग, जानकारियों से लैस हो रहे ऑफिसर

मीडिया रिपोर्टस की माने तो आइएएस अफसर और उनकी पत्नी पर आरोप है कि संजीव खिरवार अपने कुत्ते के साथ वाक करने त्यागराज स्टेडियम आया करते थे, जिस कारण खिलाड़ियों और कोच को प्रैक्टिस करने में परेशानी होती थी। प्रैक्टिस में आ रही रुकावट की वजह से परेशान कुछ खिलाड़ियों ने अपना ट्रांसफर जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में करवा लिया है। ये खबर वायरल होने के बाद दिल्ली और केंद्र सरकार की काफी किरकिरी हो रही थी, जिसके बाद देर रात IAS दंपत्ति पर एक्शन लिया गया। बताया जा रहा है कि संजीव 1994 बैच के IAS अधिकारी हैं, जो फिलहाल दिल्ली में रेवेन्यू कमिश्नर के पद पर तैनात थे।

यह भी पढ़ें 👉  घोषणा:मुख्यमंत्री धामी राज्य स्थापना दिवस पर UCC बिल की कर सकते हैं घोषणा

वहीं पूरे घटनाक्रम पर संजीव खिरवार ने सफाई दी है। उन्होंने कहा है, ‘मेरी वजह से प्रैक्टिस रुकने की बात निराधार है। मैं कभी-कभार ही कुत्ते के साथ ट्रैक पर जाता हूं। जब खिलाड़ी नहीं होते, तभी जाता हूं। कभी किसी खिलाड़ी को स्टेडियम से बाहर जाने को नहीं कहा। कुत्ते को भी तभी ट्रैक पर छोड़ता हूं, जब वहां कोई नहीं होता। अगर ये आपत्तिजनक है तो इसे बंद कर देता हूं।’

IAS दंपत्ति स्टेडियम में घुमा रही थे कुत्ता, सरकार ने कर दिया लद्दाख और अरुणाचलतबादला…

148 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top