देश

ईडी के सामने राहुल गांधी पेश, गहलोत और रंजन सहित कई नेता पुलिस हिरासत,,


दिल्लीः कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी नेशनल हेराल्ड से जुड़े मनी लांड्रिंग केस में आज प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने पेश हुए। जहां उनसे पूछताछ की जाएगी। इस दौरान ED दफ्तर के बाहर कांग्रेस पार्टी के तमाम कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी की। वहीं कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी, केसी वेणुगोपाल को पुलिस ने हिरासत में लिया है। उन्हें तुगलक रोड थाने ले जाया गया है। वहीं, दीपेंद्र सिंह हुड्डा, अशोक गहलोत को भी हिरासत में लिया गया और फतेहपुर थाने ले जाया गया है।

बता दें कि राहुल गांधी की ED के सामने पेशी को लेकर सुबह से ही नेताओं और कार्यकर्ताओं का कांग्रेस मुख्यालय पर पहुंचना शुरू हो गया था। इस दौरान कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से मुलाकात के लिए उनकी बहन प्रियंका गांधी उनके आवास पहुंची। यहां दोनों के बीच बातचीत हुई। इसके बाद प्रियंका और राहुल गांधी कांग्रेस मुख्यालय के लिए रवाना हुए। यहां से राहुल गांधी अपनी बहन और पार्टी नेताओं, समर्थकों के साथ पैदल ही ED दफ्तर पहुंचे।

वहीं, राहुल गांधी की पेशी को देखते हुए ईडी के आफिस के बाहर अतिरिक्त सुरक्षा बल को तैनात किया गया है। कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि हम संविधान के रक्षक हैं, हम झुकेंगे या डरेंगे नहीं। वहीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के समर्थन में कांग्रेस आज उतरी है। जो जेल से बेल पर हैं उन्होंने घोषणा की है कि आओ दिल्ली को घेरो एक जांच एजेंसी पर दबाव डालने के लिए कांग्रेस शासित मंत्रियों को आमंत्रित किया गया। एजेंसी पर इस तरह से दबाव डालने को आप क्या नाम देंगे।

बताया जा रहा है कि राहुल गांधी का बयान PMLA के सेक्शन 50 के तहत दर्ज होगा। तीन अफसर उनसे पूछताछ करेंगे। इसमें असिस्टेंट डायरेक्टर रैंक के अफसर राहुल से सवाल पूछेंगे। वहीं, दूसरा अफसर राहुल के बयान को टाइप करेगा। वहीं, डिप्टी डायरेक्टर रैंक के अफसर सवालों को सुपरवाइज करेंगे। ईडी ऐसे सवाल-जवाब से पहले शपथ भी दिलवाती है, कि जो भी कहा जाएगा वह सच होगा। राहुल से भी ऐसी शपथ दिलाई जाएगी।

97 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top